10 December 2008

जागो पार्टी के पीछे कौन लोग हैं

दीपक मित्तल (अध्यक्ष) - हरियाणा में एक गरीब परिवार में जन्मे, और असम और कोलकाता में अपनी प्रारंभिक पढ़ाई की. विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) में एक छोटे से व्यवसाय से शुरुआत की जब वे सिर्फ १९ साल के थे और धीरे-धीरे एक सफल व्यवसायी बन गए. स्वप्रेरणा से भारत की बेहतरी के लिए आवाज़ उठाई और राष्ट्र चेतना को जगाने के लिए जागो पार्टी का गठन किया.



कप्तान अहमद (सलाहकार) - बिदर (कर्नाटक) में जन्मे, वे फौजियों के परिवार से हैं. भारतीय सेना के साथ लघु सेवा कार्यकाल पूरा करने के बाद, उन्होंने संचार के क्षेत्र में कदम रखा और वर्तमान में एक राष्ट्रीय एजेंसी के लिए ए पी आपरेशनों का सफलतापूर्वक नेत्रत्व कर रहे हैं.




बजरंग भारद्वाज (महासचिव) - हन्सी (हरियाणा) में एक जन्मे, जीवन में धीरे-धीरे उन्नति की. विभिन्न प्रतिष्ठानों के लिए काम करने के बाद दिल्ली में अपना खुद का व्यापार शुरू किया जो सफलतापूर्वक चल रहा है.




अवधेश कुमार सिंह (सचिव) - बिहार में एक गांव में जन्मे और पटना में शिक्षित, उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र में अपनी मास्टर्स किया था. वह सिविल सेवा परीक्षा (आईएएस परीक्षा) में 1983 में चुने गए थे और भारतीय डाक सेवा के लिए चयनित हुए. उन्होंने भारत सरकार के डाक विभाग में विभिन्न पदों पर विभिन्न राज्यों में लगभग 21 वर्षों के लिए कार्य किया. और अधिक बुनियादी स्तर पर देश की सेवा करने के लिए उन्होंने निदेशक डाक सेवाएं, मुंबई क्षेत्र रहते हुए अक्तूबर 2005 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली.


(Translated by Jago Party's Bhopal Chapter)

No comments:

Official Newsroom :: JAGO Party