10 December 2008

हमारे बारे में

प्रिय दोस्तों,

एक बार फिर जाति व्यवस्था को आरक्षण के नाम पर हमारे समाज में रोपा जा रहा है. एक बार फिर धार्मिक-कट्टरता को धर्म के नाम पर प्रोत्साहित किया जा रहा है. एक बार फिर अपराधियों, आतंकवादियों और भ्रष्ट राजनैतिक समर्थन के कारण दिन पर दिन मज़बूत हो रहे है.

अंग्रेज़ तक अपने साथ कम से कम औद्योगीकरण और आधुनिक शिक्षा लेकर आए पर हमारे बेशर्म नेता सिर्फ अपनी बेनामी संपत्तियों को बढ़ने में और विदेशी खातों में लाखों और करोड़ों रुपए जमा करने में लगे हुए हैं.

और हम आम भारतीय इस आशा के साथ जी रहे हैं की हमारे देश में अपने आप कुछ अच्छा हो जाएगा.

अब अपने इस दिवास्वप्न से हमें बहार आना चाहिए, अब हमें यह समझ लेना चाहिए की जब हाँ, आम भारतीय नही बदलेंगे तब तक हमारा देश नही बदलेगा. और इस बदलाव को लाने के लिए हमें इस सिस्टम को अन्दर से साफ़ करना पड़ेगा तो ज़ाहिर है इसके अन्दर भी जाना पड़ेगा. देश क सबसे बड़े संकट से जूझने के लिए अब हम सबको कमर कास लेनी चाहिए.

हम अपना आदर्श ए पी जे अब्दुल कलाम, टी एन शेषन, नारायण मूर्ति, के पी एस गिल, किरण बेदी, जोगिन्दर सिंह, जय प्रकाश नारायण, अरविंद केजरीवाल, अन्ना हजारे, अरुणा राय, और संदीप पांडे जैसे लोगों को मानते है जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से भारत की सेवा की.

नेताओं को यह बताने के लिए कि बस अब बहुत हो चुका भारत के लोग अब स्वयं इस सिस्टम को साफ़ करेंगे और इस अन्याय को चुपचाप नही सहेंगे हमने जागो पार्टी नामक इस राजनैतिक संगठन कि शुरुआत की है.

पार्टी को चुनाव आयोग में जनवरी 2008 द्वारा पंजीकृत किया गया.

हम सभी जागरूक और संवेदनशील भारतीयों से अनुरोध करते हैं की भारत को सच में अतुल्य भारत बनाने की पहल को अपना समर्थन दें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में जागो पार्टी के सदस्य बनें.

हम एक नव भारत का निर्माण करना चाहते हैं जो अपराध, आतंकवाद, अन्याय, भ्रष्टाचार और आरक्षण से मुक्त होगा; एक ऐसा भारत है जहाँ दौलत का सृजन करने के लिए सम्मान है, जहाँ निजी उद्यम को बढ़ावा दिया जाता है और सरकार का काम सीमित हो और वह एक सहयोगी और प्रोत्साहन देने वाली संस्था हो नाकि अक्षम और भ्रष्टाचारियों का अड्डा.

हमारा अखिल भारतीय मीडिया अभियान अभी शुरू हुआ है. 6 महीने के भीतर ही 2 लाख से अधिक लोग पार्टी का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं. हमने संसद (लोक सभा) और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का चयन शुरू कर दिया है.

पार्टी में सभी प्रतिबद्ध, शिक्षित और गैर-राजनीतिक नागरिकों का स्वागत है. यदि आप, जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं तो सक्रिय सदस्य बने या फ़िर संपर्क करें jagoparty@jago.in
अपने शहर में होने वाली मासिक बैठकों में भाग लें.

छोटे से छोटा कृत्य भी बड़ी से बड़ी मंशाओं से कहीं अच्छा होता है.

जय हिन्द!

दीपक मित्तल (संस्थापक अध्यक्ष)


(Translated by Jago Party's Bhopal Chapter)

No comments:

Official Newsroom :: JAGO Party